इरफान ने दी भाजपा सांसदों को धमकी, सरना धर्म कोड बिल का करो समर्थन, अन्यथा झारखण्ड में घुसने नहीं देंगे

0 527

कांग्रेस पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष व हज कमेटी के चेयरमैन इरफान अंसारी ने आज झारखण्ड के सभी भाजपा सांसदों को आज धमकी दे दी, उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के सांसदों ने सरना धर्म कोड बिल का समर्थन नहीं किया तो वे उन्हें झारखण्ड में घुसने नहीं देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि झारखंड का नमक खाए हैं तो बिल को संसद में पास कराएं, क्योंकि सरना धर्म कोड आदिवासियों की इज्जत एवं मान सम्मान से जुड़ा महत्वपूर्ण विषय है।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों एवं मूलवासियों के कारण भाजपा के लोग सांसद बने हैं। समय आ गया है अब वे अपना कर्ज उतारें। उन्होंने कहा कि सभी सांसदों की गतिविधियों पर उनकी नजर है, जरुरत पड़ी तो सड़क, रेल एवं हवाई जहाज तक को रोक दिया जायेगा। ये सारी बातें वे आज जामताड़ा के बरमसिया में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि 12 भाजपा सांसदों में से सात बाहरी है फिर भी झारखंड की जनता ने उन्हें जीत दिलाकर सांसद बनाया है तो उनका भी यह कर्तव्य बनता है कि झारखंडियों के हित के लिए सोचे। अगर झारखंड का नमक इन लोगों ने खाया है तो इस बिल को संसद से जल्द से जल्द पास कराएं। सरना धर्म कोड आदिवासियों की पहचान है और जल जंगल जमीन तो उनका अधिकार है, जिस की लड़ाई ये लोग लंबे समय से लड़ते आ रहे हैं। सरना धर्म कोड आदिवासियों के मान सम्मान इज्जत से जुड़ा महत्वपूर्ण अंग है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के भीतर खाने में यह साजिश उभर कर सामने आ रही है कि सरना धर्म कोड को किसी भी सूरत में लागू करने नहीं दिया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो हम सभी लोग मिलजुलकर भाजपा के खिलाफ एक बिगुल फूकेंगे और सड़क रेल मार्ग और हवाई जहाज को भी रोकने का काम करेंगे। आदिवासियों के मान सम्मान एवं उनकी रक्षा के लिए कुछ भी करना पड़े वे करेंगे लेकिन भाजपा के गलत मंसूबे को पूरा होने नहीं देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.