विशेष सुविधा मिलने से प्रसन्न पुलिसकर्मियों ने CMO आकर CM हेमन्त सोरेन के प्रति जताया आभार, इधर CM हेमन्त ने कहा उनके लिए IAS हो या चतुर्थवर्गीय कर्मचारी सभी बराबर

झारखंड जगुआर में कार्यरत पुलिसकर्मियों को 7वें पीआरसी के आलोक में विशेष सुविधा/भत्ता को पुनरीक्षित करने के प्रस्ताव को  राज्य मंत्रिपरिषद से मंजूरी मिलने पर झारखंड चतुर्थ वर्गीय पुलिस कर्मचारी संघ, झारखंड जगुआर ने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के प्रति आभार जताया है। आज ढोल- नगाड़े के साथ मुख्यमंत्री आवासीय कार्यालय पहुंचकर उन्होंने मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का जोरदार अभिनंदन और स्वागत भी किया।

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने इस अवसर पर कहा कि आईएएस हो या  चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी। हमारे लिए सभी एक समान है। यह सरकार सभी को एक नज़रिये से देखती है। आप सभी सरकार के आंख, नाक और कान है। आप राज्य की जनता की सेवा करें। सबके हितों का ध्यान सरकार रखेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी वर्ग के लोगों के हित में सरकार काम कर रही है। उनकी समस्याओं को यथासंभव दूर कर रही है। उनके चेहरे पर खुशी लाने का प्रयास लगाकर जारी है। मैं यह तो दावा नहीं कर सकता कि सभी चीज़े सही हो गई है, लेकिन इसकी शुरुआत जरूर है। मुझे पूरी उम्मीद और आशा है कि हमारी सरकार पूरी व्यवस्था को व्यवस्थित कर लेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आम लोगों के प्रति हमारी जितनी जिम्मेदारी  है उतनी जिम्मेदारी आपकी भी है। आप पूरी मानवता और संवेदना के साथ आम नागरिकों की सेवा करें। मेरा आपसे कहना है कि सरकार की जो सोच है, उसे पूरा करने की दिशा में आगे बढ़े। हेमन्त सोरेन ने कहा कि हर चेहरे पर खुशी और मुस्कान लाने का हम प्रयास कर रहे हैं। हमारी सोच और कार्यशैली एक समान है।

यह सरकार समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति की चेहरे पर खुशी लाने का प्रयास कर रही है। ऐसे में आपकी जिम्मेदारी काफी बढ़ जाती है, क्योंकि आपकी नियुक्ति इसलिए हुई है कि आप आम नागरिकों के लिए काम करें। मानवता और संवेदनशीलता का परिचय दें। आप पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ सेवा करें, जो भी कमियां होगी, उसे दूर करने का प्रयास करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के हर वर्ग और हर तबके के लिए  हमारी सरकार काम कर रही है। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार पहुंच रही है। मेरा  आपसे कहना है कि किसी गरीब और जरूरतमंद के चेहरे पर जब मायूसी दिखती है तो उसे कितना तकलीफ होगा, इसे हम सभी को समझना चाहिए। आप आम जनता की तकलीफ को अपनी तकलीफ समझ कर कम करें तो निश्चित तौर पर हम उनकी तकलीफों को दूर कर उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं।

इस अवसर पर झारखंड चतुर्थ वर्गीय पुलिस कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन जी की सरकार जो कहती है, वह करती है। आप अपने कार्यों से हमारे दिलों में पहुंचे हैं। इस अवसर पर झारखंड पुलिस चतुर्थवर्गीय कर्मचारी संघ, झारखंड जगुआर के अध्यक्ष जीतराम स्वांसी, उपाध्यक्ष श्रवण कुमार रवि, शाखा मंत्री विकास, कोषाध्यक्ष रणधीर सिंह छेत्री, संगठन मंत्री समीर महतो, मुख्यालय प्रतिनिधि अभिषेक तिवारी एवं कार्यालय मंत्री आशीष रंजन समेत संघ के तमाम सदस्य मौजूद थे।