हेमन्त सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे से बने मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिल खोलकर संघ के स्वयंसेवकों को अयोध्या में बन रहे श्रीराममंदिर के लिए सौंपे 11000 रुपये

519

हेमन्त सरकार में शामिल कांग्रेस कोटे से बने मंत्री बन्ना गुप्ता ने दिल खोलकर संघ के स्वयंसेवकों को अयोध्या में बन रहे श्रीराममंदिर के लिए 11000 रुपये का चेक प्रदान किया। बन्ना गुप्ता संभवतः राज्य के पहले मंत्री हैं, जिन्होंने श्रीराम मंदिर निर्माण में अपनी भूमिका तय कर दी।

बन्ना गुप्ता जमशेदपुर पश्चिम से कांग्रेस के विधायक है। उन्होंने यह चेक आज जमशेदपुर में संघ के स्वयंसेवकों को तब सौंपा, जब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विश्व हिन्दू परिषद् से जुड़े स्वयंसेवकों-कार्यकर्ताओं का समूह उनसे श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग देने की अपील की। कांग्रेस विधायक ने बिना देर किये 11000 रुपये का चेक संघ के स्वयंसेवकों को सौंप दिया।

बन्ना गुप्ता द्वारा दिये गये इस चेक से सर्वत्र हर्ष की लहर दौड़ पड़ी तथा सभी ने बन्ना गुप्ता के इस कार्य की प्रशंसा की। जमशेदपुर पश्चिम ही नहीं, उनके चाहनेवालों ने भी बन्ना गुप्ता के इस कार्य की सराहना की और उनकी श्रीराम भक्ति को दिल से सराहा।

इधर राजनीतिक पंडितों का कहना है कि कांग्रेस पार्टी के प्रमुख नेता व हेमन्त सरकार में शामिल मंत्री द्वारा भी श्रीराम मंदिर निर्माण के लिये मिल रहा सहयोग बहुत कुछ कह देता है। यह इस बात का संकेत भी है कि कोई कुछ भी कहें, लेकिन सभी चाहते है कि अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर निर्माण बिना किसी किन्तु-परन्तु व भेदभाव के संपन्न हो, तथा इसमें सभी का सहयोग प्राप्त हो, चाहे वह किसी भी दल से क्यों न जुड़ा हो, क्योंकि श्रीराम तो सभी के हैं।

Comments are closed.