अंततः बाघमारा CDPO का हुआ तबादला, धनबाद DC ने किया तत्काल प्रभाव से विरमित, बाघमारा BDO को मिला प्रभार

धनबाद जिले के बाघमारा के CDPO अर्चना सिंह अंततः विरमित हो गईं। विभाग के ट्रांसफर आदेश के बाद भी वह जमी हुई थी। धनबाद के DC संदीप सिंह ने बाल विकास एवं समाज कल्याण विभाग के आदेश के आलोक में उन्हें तत्काल प्रभाव से विरमित कर दिया। उनका प्रभार फिलहाल बाघमारा BDO को दिया गया है।

मासस के वरिष्ठ नेता हलधर महतो ने यह मामला राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के संज्ञान में लाया था। उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव व जिले के उपायुक्त को भी इसकी सूचना दी थी। CDPO का तबादला लातेहार सदर में होने के बावजूद वह बाघमारा में ही थीं।

हलधर महतो ने उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा था, सरकार के आदेश के बाद भी पद पर बने रहना भ्रष्टाचार का संकेत देता है। RTI कार्यकर्त्ता महेश कुमार द्वारा पोषाहार के पैकेट नालियों में बरामद होने की बात सामने लाने पर CDPO चर्चा में आई थी।

इस मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया था। CDPO ने महेश कुमार के खिलाफ गुस्से में आकर प्राथमिकी भी दर्ज करवा दी थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद महेश कुमार ने इस प्रकरण में हाईकोर्ट की ओर रूख किया था।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मगही, भोजपुरी से नफरत और उर्दू से मोहब्बत नहीं चलेगा, क्षेत्रीय भाषाओं को अपमानित करनेवाले CM हेमन्त मांगे माफी – भानू प्रताप

Tue Sep 14 , 2021
हिंदी दिवस की पूर्व संध्या पर हिंदी की उपभाषा मगही भोजपुरी बोलने वालों को बलात्कारी बताए जाने पर भारतीय जनता पार्टी के विधायक भानू प्रताप शाही आज मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के खिलाफ जमकर बरसे। प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए विधायक भानू प्रताप शाही  ने कहा कि […]

Breaking News