हेमन्त के शासनकाल में जंगलराज की सीमा रेखा को भी लांघ गया झारखण्ड, प्रतिदिन रचा जा रहा विकृत और काला इतिहास

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवम सांसद दीपक प्रकाश ने आज हेमंत सरकार पर कड़ा हमला बोला। श्री प्रकाश सिमडेगा में हुए दर्दनाक और भयावह मॉब लिंचिंग की घटना जिसमे संजू प्रधान को जिंदा जला कर मार दिया गया तथा दूसरी ओर पूर्व विधायक गुरुचरण नायक के ऊपर हुए जानलेवा नक्सली हमले एवम अंगरक्षकों के अपहरण की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य अब जंगलराज की सीमा को भी लांघ चुका है। राज्य के कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर होती जा रही है। राज्य में कोई सुरक्षित नही है।

यह सरकार मॉब लिंचिंग का कानून बनाती है और दूसरी ओर ऐसी घटनाएं रोज घटित हो रही है। उन्होंने कहा कि यह कौन सी कानून व्यवस्था है, जहाँ एक व्यक्ति को सरेआम भीड़ के द्वारा जिंदा जला दिया जाता है। उन्होंने कहा कि जब एक पूर्व जनप्रतिनिधि और राजनीतिक कार्यकर्ता जनता के बीच घूम नही सकता जिसके साथ अंगरक्षक भी हो, तो फिर आम आदमी इस राज्य में कैसे जी सकता है?

उन्होंने कहा कि राज्य की बहन बेटियां पहले से ही दहशत की जिंदगी जीने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार का गठन ही निर्दोष आदिवासियों की हत्याओं से हुई है। यह सरकार अपने गठन के साथ ही ऐसे आपराधिक तत्वों से समझौता करती हुई दिखी। जिनके ऊपर देशद्रोह के मुकदमे  लगाए गए थे, उन मुकदमो को उठाने की प्रक्रिया की गई। ऐसे में सरकार की मंशा साफ साफ झलक रही है।

आज सरकार केवल पोस्टर बैनर की सरकार बन कर रही गई है। दलाली, लूट, बिचौलियागिरी  सरकार में हावी है। अराजक तत्व मस्त है और जनता पस्त है।उन्होंने कहा कि पिछली भाजपा सरकार ने नक्सलियों, उग्रवादियों के दांत खट्टे कर दिए थे। परंतु आज इस सरकार में उनका मनोबल सिर चढ़कर बोल रहा है। लगातार राज्य में हत्याएं हो रही है। कल भी डायन के नाम पर महिला और उसके बेटों के साथ घटनाएं घटी है। उन्होंने कहा कि ऐसे में राज्य विकास से कोसों दूर पीछे चला जायेगा। इसके लिए पूरी तरह से राज्य सरकार जिम्मेवार है।

श्री प्रकाश ने दोनों घटनाओं पर राज्य के डीजीपी से फ़ोन पर बात की एवम दोनो घटनाओं में दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि कानून किसी को हाथ मे लेने का अधिकार नहीं है। इसी बीच नेता विधायकदल एवम पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी कल चक्रधरपुर घटना स्थल पर जाएंगे। राज्य के बिगड़ते हालात, कानून व्यवस्था पर कल 2 बजे सभी मंडलों में राज्य सरकार का पुतला दहन होगा।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

“संजू प्रधान की मॉब लिंचिंग गहरी साजिश, पुलिस की संलिप्तता भी उजागर”

Fri Jan 7 , 2022
सिमडेगा जिलान्तर्गत कोलेबिरा थाना के बेसराजरा गांव में हुई मॉब लिंचिंग की घटना, जिसमे संजू प्रधान नामक युवक को भीड़ द्वारा जलाकर मार दिया गया को प्रदेश भाजपा ने गंभीरता से लिया है। आज प्रदेश भाजपा का उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल कोलेबिरा प्रखंड के बेसराजरा गांव पहुंचा। जिसमे नेता विधायक दल […]

You May Like

Breaking News