प्रशासन की निष्क्रियता के कारण पूरे राज्य में बढ़ी मॉब लिंचिंग की घटना, मॉब लिंचिग की शिकार झरियो देवी को देखने देवकमल अस्पताल पहुंचे भाजपा नेता

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, पूर्व मुख्यमंत्री एवं विधायक दल के नेता बाबूलाल मराण्डी एवं केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा आज सिमडेगा में मॉब लिंचिंग की शिकार झरियो देवी को देखने रांची के देवकमल अस्पताल गए। ज्ञात हो कि कुड़पानी, डीपाटोली गांव में कल 13 जनवरी को 60 वर्षीय झरियो देवी पर डायन बिसाही होने का आरोप लगाकर अपराधियों द्वारा उन्हें आग में झोंक दिया गया था।

रांची के देवकमल अस्पताल में झरियो देवी का इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर है। भाजपा नेताओं ने देवकमल अस्पताल के संचालक डॉ अनंत सिन्हा से उनका बेहतर इलाज करने का आग्रह किया। साथ ही झरियो देवी के पुत्र वीरेंद्र से घटना के बारे में जानकारी ली। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड में लगातार हिंसात्मक घटना बढ़ती चली जा रही है।

सिमडेगा सहित पूरे राज्य में जिंदा जलाने की प्रवृति भी बढ़ रही है। राज्य सरकार की कान में जूं भी नही रेंग रही है। इससे साफ जाहिर होता है कि राज्य की सरकार को कानून व्यवस्था ठीक हो, इसकी चिंता नही है। आगे उन्होंने कहा कि इन सब घटना के साजिश एवं षड्यंत्र के पीछे कौन लोग है, उसे सरकार, प्रशासन चिन्हित करें।

श्री प्रकाश ने कहा कि पूरी पार्टी इस घटना की निंदा करती है साथ ही पार्टी पीड़िता एवं उनके परिवार को हर संभव सहयोग करने के लिए तत्पर है। भाजपा विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबुलाल मरांडी ने कहा कि 21वीं सदी में डायन बिसाही के नाम पर महिलाओं पर अत्याचार दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि समाज में अशिक्षा और जागरूकता की कमी के कारण अक्सर ऐसी घटनाएं घटती है।

ऐसी कुप्रथाओं और अंधविश्वास को रोकने के लिए सरकार के साथ समाज के प्रबुद्ध लोगों को भी आगे आना चाहिए। केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं एक बार फिर यह दोहरा रहा हूं कि इस तरह के जघन्य अपराध तब घटित होते हैं, जब प्रशासन निष्क्रिय रहती है। पुलिस प्रशासन दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करे।

Krishna Bihari Mishra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

न पंचांग देखिये और न ही किसी पंडित जी से संपर्क करिये जो दैनिक भास्कर झूठ व सच लिखे, उसे ही सत्य मान लीजिये

Sat Jan 15 , 2022
न पंचांग देखिये और न ही किसी पंडित जी से संपर्क करिये जो दैनिक भास्कर झूठ व सच लिखे, उसे ही सत्य मान लीजिये, अगर वो कहे कि फलां तारीख से फलां तारीख तक खरमास हैं तो हैं, और अगर वो कह दें कि फलां तारीख से लेकर फलां तारीख […]

Breaking News