धनबादवासियों ने DRM को लिखा पत्र, कहा 24 से शुरु होनेवाला रेल परिचालन कार्यक्रम सादगी से मने

धनबाद के कतिपय संभ्रांत नागरिकों ने कश्मीर के पुलवामा में पिछले दिनों हुई आतंकी घटना को लेकर धनबाद रेल मंडल प्रबंधक को एक पत्र लिखा है, जिसमें इस बात की चर्चा की गई है कि चूंकि 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुई निर्मम आतंकी हमलें से सम्पूर्ण देश शोक, गुस्से के साथ-साथ गम में डूबा हुआ है।

ऐसे में जबकि शहीदों की चिता की राख भी अभी ठंडी नहीं हुई हैं। 20 महीने के बाद पुनः ट्रेन परिचालन के निर्णय से खुशी तो है, किन्तु साथ ही साथ पुलवामा की घटना के कारण सर्वत्र शोक की लहर भी है।

अतः ऐसी स्थिति में धनबाद कतरासगढ़ के नागरिकों की इच्छा है, साथ ही अपील भी कि बहुत ही सादगी पूर्ण तरीके से धनबाद-कतरास-चंद्रपुरा रेल परिचालन प्रारम्भ करने की औपचारिकता पूरी की जाये, साथ ही जनभावनाओं का कद्र और सम्मान करते हुए ट्रेन परिचालन प्रारम्भ करने की रस्म अदायगी बहुत ही सादगी और गरिमामयी माहौल में सम्पन्न कराने की व्यवस्था की जाये।

यह पत्र धनबाद कतरास के नागरिकों ने मंडल रेल प्रबंधक को सौंप दी है। इस पत्र में पूर्व मंत्री ओ पी लाल, समाजसेवी विजय कुमार झा, राजेन्द्र प्रसाद, गौतम मंडल आदि के हस्ताक्षर भी मौजूद है। ज्ञातव्य है कि भारतीय रेल, धनबाद डिविजन द्वारा 24 फरवरी 2019 को धनबाद-कतरासगढ़-चंद्रपुरा रेल खण्ड पर रेल परिचालन प्रारम्भ होने की सूचना दी गई है।