वामदलों का एक ही मकसद भाजपा हराओ, पांच सीटों पर लड़ेंगे और बाकी सीटों पर अन्य दलों को देंगे समर्थन

भाकपा माले राज्य कार्यालय में आज सभी प्रमुख वामदलों की आवश्यक बैठक संपन्न हो गई। बैठक में सभी ने निर्णय लिया कि इस बार उनका मकसद सिर्फ भाजपा को परास्त करना है और इसके लिए सभी एकजुट होकर काम करेंगे। वामदलों का कहना था कि जिन-जिन झारखण्ड के लोकसभा सीटों पर उनका पलड़ा भारी है, वहां वे अपना कैंडिडेट देंगे तथा आशा करेंगे कि जो भाजपा विरोधी पार्टियां हैं,

भाकपा माले राज्य कार्यालय में आज सभी प्रमुख वामदलों की आवश्यक बैठक संपन्न हो गई। बैठक में सभी ने निर्णय लिया कि इस बार उनका मकसद सिर्फ भाजपा को परास्त करना है और इसके लिए सभी एकजुट होकर काम करेंगे। वामदलों का कहना था कि जिनजिन झारखण्ड के लोकसभा सीटों पर उनका पलड़ा भारी है, वहां वे अपना कैंडिडेट देंगे तथा आशा करेंगे कि जो भाजपा विरोधी पार्टियां हैं, वह उन्हें साथ दें।

सभी वामदलों के नेताओं ने कहा कि इस बार माकपा राजमहल सीट पर अपना उम्मीदवार देगी, मासस धनबाद संसदीय सीट, भाकपा माले कोडरमा और पलामू सीट तथा भाकपा हजारीबाग संसदीय सीट से चुनाव लड़ेगी, क्योंकि कभी इन सीटों पर उनका दबदबा रहा हैं और आज भी इन सीटों पर उनके दलों व कार्यकर्ताओं की अच्छी पकड़ हैं, इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता।

वामदलों का यह भी कहना था कि जिन सीटों पर वामदल चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, वहां वे धर्मनिरपेक्ष ताकतों को मजबूती प्रदान करने तथा भाजपा को हराने के लिए एक अभियान संचालित करेंगे। झारखण्ड में चौथे चरण से चुनाव होने के कारण, वामदलों का कहना था कि अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हैं और बदली हुई परिस्थिति में वामदलों को कुछ अपने निर्णय में तब्दीली या सामंजस्य बैठाने की जरुरत भी पड़ सकती है।

वामदलों के इस बैठक में भाकपा माले के राज्य सचिव जनार्दन प्रसाद, सुखदेव प्रसाद, माकपा के राज्य सचिव गोपीकांत बक्शी, प्रफुल्ल लिंडा, भाकपा के राज्य सचिव भुनेश्वर प्रसाद मेहता, महेन्द्र पाठक, मासस के आनन्द महतो, सचिव हलधर महतो, मिथिलेश सिंह, सुशांत मुखर्जी आदि नेता शामिल थे। बैठक की अध्यक्षता आनन्द महतो ने की।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

झारखण्ड में भाजपा के लिए माहौल ठीक नहीं, नेताओं के चेहरे पर उड़ रही हवाइयां, कार्यकर्ताओं में भी उत्साह की कमी

Fri Mar 15 , 2019
लगातार भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में मीटिंग का दौर चल रहा हैं, कभी प्रदेश संगठन धर्मपाल तो कभी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा बैठक ले रहे हैं,  और बैठक में वे लोग इनको घेर कर बैठ रहे हैं, जो भाजपा के लिए एक वोटर तक तैयार नहीं कर सकते, जो एक कार्यकर्ता तक को तैयार नहीं कर सकते। आश्चर्य हैं खुब गप्पे हो रही हैं, मैदान मार लेने की बात की जा रही हैं, हवाई किले बनाये जा रहे हैं, पर सच्चाई कुछ दुसरा ही हैं,

Breaking News