बाबूलाल मरांडी ने कहा कि कोयले की राजधानी नाम से मशहूर धनबाद में काला साम्राज्य स्थापित हो चुका, धमकी देना, रंगदारी उठाना और गोली चलाना वहां आम बात 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी का कहना है कि उनकी पिछले कुछ दिनों में धनबाद के कई व्यवसायियों, बुद्धिजीवियों, मीडिया के बंधुओं, सिस्टम के जानकार लोगों से गहन चर्चा हुई। ज्ञात हुआ कि कोयले की राजधानी नाम से मशहूर धनबाद में एक “काला साम्राज्य” स्थापित हो चुका है। धमकी देना, रंगदारी उठाना और गोली चलाना यहाँ एक आम बात हो गई है।

बाबूलाल मरांडी के शब्दों में, प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले छः महीने में ऐसे दो सौ से अधिक मामले हुए होंगे, जहां धमकी देने, मार पीट करने, रंगदारी माँगने और बम-गोली चलाने में FIR तक दर्ज नहीं हुआ है। संपूर्ण भय का माहौल है। कई व्यवसायी धनबाद से पलायन कर चुके है और कई पलायन करने की तैयारी कर रहे है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि हेमंत सोरेन जी, धनबाद और धनबाद के आस पास की जनता आतंक राज का अंत करने के लिये एक उम्मीद भरी नज़र से भाजपा को देख रही है। आपने हमारे प्रदेश में ये जो गुंडाराज स्थापित कर दिया है। उसकी सफ़ाई भाजपा ही करेगी। इंतज़ार करिये। इधर राजनीतिक पंडितों की मानें,, तो एक ओर प्रवर्तन निदेशालय और दूसरी ओर भाजपा का राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर लगातार हमला बताता है कि उन्हें झारखण्ड में राजनीतिक तौर पर कमजोर करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हेमन्त सोरेन राजनीतिक तौर पर कमजोर हो रहे हैं, ऐसा दीख नहीं रहा।