जमशेदपुर पश्चिम से बन्ना गुप्ता के खिलाफ लड़ेगी अन्नी अमृता, मिलने लगा समाज के हर वर्गों का सहयोग

आप माने या न माने, कांग्रेस पार्टी के वर्तमान विधायक व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ जो कुछ दिन पहले अन्नी अमृता ने चुनाव लड़ने का बिगुल फूंका था, उसका परिणाम अब सुखद नजर आने लगा है। अन्नी अमृता को जमशेदपुर पश्चिम ही नहीं, बल्कि समस्त उस परिक्षेत्र से सहयोग मिल रहा है। स्थिति ऐसी है कि कुछ दबी आवाज से तो कुछ खुलकर अन्नी अमृता का समर्थन करने लगे है।

आप माने या न माने, कांग्रेस पार्टी के वर्तमान विधायक व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के खिलाफ जो कुछ दिन पहले अन्नी अमृता ने चुनाव लड़ने का बिगुल फूंका था, उसका परिणाम अब सुखद नजर आने लगा है। अन्नी अमृता को जमशेदपुर पश्चिम ही नहीं, बल्कि समस्त उस परिक्षेत्र से सहयोग मिल रहा है। स्थिति ऐसी है कि कुछ दबी आवाज से तो कुछ खुलकर अन्नी अमृता का समर्थन करने लगे है।

सूत्र बता रहे हैं कि जैसे ही तेज तर्रार व जमशेदपुर की सशक्त महिला को स्वास्थ्य मंत्री से धमकी मिली थी, तब उसने उसी वक्त उनकी इस धमकी भरी चुनौती को स्वीकार कर ऐलान कर दिया था कि वो अब राजनीति में प्रवेश करेगी, और ऐसे लोगों को सबक सिखायेंगी, जो जनता के प्रतिनिधि होकर भी जनता को जनता नहीं समझ रहे, उन्हें दो कौड़ी का आदमी समझते हैं।

ज्ञातव्य है कि अन्नी अमृता जमशेदपुर का जाना माना नाम है। खासकर महिलाओं के बीच वो दीदी के नाम से ज्यादा लोकप्रिय है। हमेशा वो जरुरतमंदों को अपनी पत्रकारिता के माध्यम से मदद पहुंचाई और कभी किसी से कोई लाभ नहीं लिया, शायद यही लोकप्रियता का कारण भी बनी।

विद्रोही24 ने जब जमशेदपुर जाकर, वस्तुस्थिति का आकलन किया तो स्पष्ट रुप से पता चला कि दिनानुदिन जमशेदपुर पश्चिम के विधायक बन्ना गुप्ता की लोकप्रियता गिरती जा रही है, जबकि भाजपा में एक भी ऐसे उम्मीदवार नहीं, जो अपने बलबूते इस सीट को अब निकाल सकें, इधर अन्नी अमृता के द्वारा चुनाव लड़ने की घोषणा से सारा माजरा ही बदल गया है।

खुद कांग्रेस के कई विधायक व बड़े-बड़े नेताओं को जैसे ही पता चला कि अन्नी अमृता ने चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है, सभी ने अन्नी अमृता से सम्पर्क साधा तथा अन्नी अमृता के मनोबल को बढ़ाते हुए, अन्नी को शुभकामनाएं दी तथा हर संभव मदद करने का ऐलान कर दिया, अन्नी अमृता ने विद्रोही 24 से बातचीत में इस बात को स्वीकारा कि जब एक स्थानीय कांग्रेसी नेता ने उनसे सम्पर्क साधा तो उनका यह बात बहुत ही अच्छा लगा कि बहन हमेशा किसी भी राजनीतिक दल से बहुत ऊंचा स्थान रखती है, वे हर हाल में मदद करेंगे।

इसी प्रकार कई सामाजिक संगठन व एनजीओ, सरकारी सेवा में लगे बड़े-बड़े पदाधिकारी, व्यवसायिक संगठन, महिला संगठनों तथा पत्रकारों का एक बहुत बड़ा वर्ग अन्नी अमृता को समर्थन देने के लिए आगे आ चुका है, कुल मिलाकर देखें, तो जो स्थिति है, उसमें आर्थिक चुनौतियां भी आड़े नहीं आ रही है, बल्कि आर्थिक संकट बौना साबित हो रहा हैं।

राजनीतिक पंडित मानते है कि अगर ठीक इसी तरह सब चलता रहा तो अन्नी को चुनाव जीतने में कोई दिक्कत नहीं होगी, क्योंकि उन्हें स्नेह देनेवालों की संख्या सभी राजनीतिक दलों में समान भाव से हैं, क्योंकि उनकी पत्रकारिता में निर्भिकता, समाज के दबे-कुचलों के प्रति छुपा प्रेम तथा सत्य को हर हाल में दिखाने की प्रतिभा को समाज ने नजदीक से देखा है।

इधर डाक्टरों का समूह भी खुले मन से अन्नी को समर्थन देने पर विचार कर रहा है, सूत्र बता रहे हैं कि जल्द ही जमशेदपुर पश्चिम में इस बात को लेकर सभी समाज के लोगों की एक बैठक होगी, जिसमें युवाओं का एक बहुत बड़ा तबका भाग लेगा तथा अन्नी अमृता के लिए कैसे अभी से ही लगा जाये, इस पर विचार करेगा। अन्नी अमृता ने विद्रोही24 को बताया कि उन्हें देश के विभिन्न कोनों से समर्थन मिल रहे हैं, जिसे पाकर अन्नी को बहुत खुशी हो रही है, अन्नी बताती है कि उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि लोग खुलकर उसके समर्थन में आयेंगे, पर ऐसा हो रहा है, जो बता रहा है कि 2024 में जमशेदपुर पश्चिम में कुछ न कुछ नया होगा।

Krishna Bihari Mishra

Next Post

CM हेमन्त को मिला जनता का साथ, संपूर्ण लॉकडाउन को जनता ने दिया भरपूर सहयोग, लोग नहीं निकले घरों से

Sun Jun 13 , 2021
आज संपूर्ण लॉकडाउन था। जिसकी घोषणा राज्य सरकार ने की थी। चूंकि कोरोना से जंग इतना आसान नहीं हैं, जितना लोग समझ रहे हैं। फिर भी राज्य सरकार ने आज के दिन कोरोना के खिलाफ अपनी जंग को और मजबूत करने के लिए संपूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की थी, जिसको लेकर पूरे राज्य में मुस्तैदी दिखी। यह संपूर्ण लॉक डाउन शनिवार की शाम चार बजे से लेकर सोमवार की सुबह छह बजे तक चलेगा।

Breaking News